Saturday, May 13, 2023

"A mother's love is unconditional, unbreakable, and forever." Wishing you a very happy mother's day. आप सभी को मदर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं। सभी मातृ शक्तियों को सादर प्रणाम। पूज्य माताजी, आपकी याद अनवरत आती है। आपकी सूक्ष्म प्रेरणा एवं आशीर्वाद हमेशा हम सभी का पथ प्रदर्शन करते रहेगें। 'एक आई सर्जन की डायरी' नामक मेरी पुस्तक में मां के बारे में लिखे कुछ .... माँ की ममतामयी स्मृतियाँ इस पुस्तक को प्रकाशन के लिए भेजते समय मेरी माँ श्रीमती माया देवी पाण्डेय को 29 जनवरी, 2023 को ब्रेन स्ट्रोक ( थैलेमिक ब्लीडिंग ) हुआ। वह होश खो बैठीं और उन्हें कोटा हार्ट इंस्टीट्यूट में गहन चिकित्सा इकाई (आई.सी.यू.) में भर्ती कराया गया एवं दिनांक 28 फरवरी को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। दिनांक 6 अप्रैल को हनुमान जयंती (चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा) के अवसर पर सवेरे चार बजे वे अनंत यात्रा पर निकल गईं। वह बहुत स्नेही माँ थीं। मैं पिछले दस वर्षों से लगभग हर दिन उनका आशीर्वाद लेते हुए मैं स्वयं को बहुत भाग्यशाली मानता हूँ। मैंने अपनी पत्नी डॉ. विदुषी को भी मुझे भारत लौटने के लिए राजी करने के लिए धन्यवाद दिया क्योंकि इससे मुझे एक दशक तक माता-पिता का आशीर्वाद लेने का अवसर मिला। भारत लौटने पर मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि न केवल देश के इस हिस्से में लाखों नेत्र रोगियों की सेवा करने का अवसर मिला। इसके साथ ही मुझे अपने माता-पिता की सेवा सुश्रुषा भी करने का सौभाग्य मिला। मुझे हर दिन माता-पिता का आशीर्वाद मिला। (साभार: एक आई सर्जन की डायरी) #एकआईसर्जनकीडायरी #mothersday #MayaDeviPandey #DrSureshKPandeyKota #SuViEyeHospitalKota #DrVidushiSharma #SuViEyeHospitalLasikLaserCenterKota #साइक्लिंगकेसाथसकारात्मकसंदेशडॉसुरेशपाण्डेयकोटा #mothersday #mothersdaygift #love #happymothersday #mom #mother #family #motherhood #giftideas #gift #handmade #fathersday #momlife #mothers #mothersdaygifts #flowers #mothersdaygiftideas #shoplocal #mama #birthday #gifts #smallbusiness #instagood #supportsmallbusiness #mum #shopsmall #fashion #happy #stayhome #giftsforher #DrSureshKPandeyKota #SuViEyeHospitalKota #DrVidushiSharma #SuViEyeHospitalLasikLaserCenterKota #साइक्लिंगकेसाथसकारात्मकसंदेशडॉसुरेशपाण्डेयकोटा

No comments:

Post a Comment